छपरा जिले में मरहौरा प्रखंड है वहां पर तीन नामी फैक्ट्री था लेकिन बहुत दिनों से बंद पड़ा हुआ है  मोटन मिल,चीनी मिल रोम फैक्ट्री तीनों नामी फैक्ट्री था तीनों फैक्ट्रियां अपने अपने जमाने में विश्व विख्यात था इस फैक्ट्री से देश-विदेश  से सामान आयात निर्यात हुआ करता था। लेकिन अब तीनों फैक्ट्रियां अनिश्चित काल से बंद पड़ा हुआ है यहां पर हजारों एकड़ जमीन बंजर पड़ी हुई है।अगर उसमें तीनों फैक्ट्री को सुचारू ढंग से चालू करा दिया जाता है तो पूरे छपरा जिला का ही नहीं बल्कि पूरे बिहार की बेरोजगार का हल हो सकता है सरकार से मैं मांग करूंगा वह तीनों फैक्ट्री को चालू हो कराया जाए अगर वह फैक्ट्री नहीं भी चालू हो है तो उस जगह पर दूसरा फैक्ट्री लगाया जाए ताकि बिहार की कुछ प्रतिशत बेरोजगारी दूर हो।

वहीं पास में एक गढ़ देवी का का मंदिर पूरे बिहार में विख्यात है वहां पर हजारों श्रद्धालु माता रानी की दर्शन के लिए पहुंचती है

विश्व मानवाधिकार परिषद बिहार प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र पांडे जी अपने सभी सदस्यों के साथ सरकार से मेरा मांग करती है कि सरकार इस फैसले पर पहल करें और जल्द से जल्द किसी प्रकार का फैक्ट्री खोला जाए। जिससे कि अपने ही देश में रहने के बावजूद प्रवासी ना कहा जाए किसी से भेदभाव ना हो।

Patna se Ravindra Pandey ki report

Share To:

Post A Comment: