मुजफ्फरपुर की शाही लीची का स्वाद दिल्ली वासियों को जल्द चखने को मिलेगा. कोरोना संक्रमण के खौफ और लॉकडाउन से उत्तपन्न परेशानियों के बीच लीची को बाजार में लाने की तैयारी जोरों पर है. सोमवार को इस सीजन की पहली लीची की खेप मुजफ्फरपुर से दिल्ली आजादपुर मंडी के लिए भेजी गई. इस खेप में 210 पेटी लीची दिल्ली भेजी गई है.
इस बार लीची व्यपारी लॉकडाउन के साथ ओलावृष्टि में हुए लीची के नुकसान से बहुत परेशान हैं. लीची व्यपारी ने बताया कि इस बार लीची का उत्पादन अच्छा हुआ. लेकिन लॉकडाउन के कारण दवा का छिरकाव में बहुत परेशानी हुई. साथ ही ओलावृष्टि से बहुत सारे लीची बर्बाद हो गए.
व्यपारी ने बताया कि इस बार लॉकडाउन के कारण लीची के पैकिंग सामग्री भी महंगे दाम में खरीदना पर रह है. लीची व्यपारी ने बताया कि अभी तक बाहर से खरीदार नहीं आए हैं जिस कारण लीची का सही से मूल्य भी तय नहीं हुआ. जब यह लीची दिल्ली के आजादपुर मंडी पहुंचेगा तब ही इसका मुल्य तय होगा.
बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर की शाही लीची परे दुनियां में मशहूर है. इसकी सप्लाई देश तो छोड़िए विदेशों तक में होती है. लेकिन इस बार लीची व्यापारियों को लॉकडाउन के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वो इस बात को लेकर परेशान हैं कि इस विकट परिस्थिति में उनका लीची बाहर सप्लाई होगा कि नहीं. साथ ही उन्हें लीची के उचित मुल्य न मिलने का डर भी सता रहा है.

ऐसे ही न्यूज़ देखने के लिए हमारे पेज पर जुड़े रहे हैं और हमारे पेज को लाइक फॉलो करें।  speed Bharat news muzaffapur  &  MTV News. मैं चितरंजन कुमार आपके साथ
Share To:

Post A Comment: