मुंबई. दक्षिण मुंबई (South Mumbai) में शुक्रवार देर रात 27 वर्षीय शख्स ने गंडासे से हमला कर दो पुलिस अधिकारियों और एक कॉन्स्टेबल को घायल कर दिया. घायल पुलिसकर्मियों को जेजे हॉस्पिटल (JJ Hospital) में स्ट्रेचिंग कराने के बाद थाने में रखा गया है. मुंबई के ब्रीच कैंडी (Breach Candy) के पास सिल्वर ओक्स एस्टेट (Silver Oaks Estate) के रहने वाले इस शख्स का नाम करण प्रदीप नायर बताया जा रहा है जिसने कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान 'नाकाबंदी' पर तैनात पुलिसकर्मियों पर गंडासे से हमला कर दिया.

नाकाबंदी पर तैनात थे पुलिसकर्मी

मरीन ड्राइव थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मृत्युंजय हीरेमथ ने बताया कि ब्रीच कैंडी के पास सिल्वर ओक्स एस्टेट के निवासी करण प्रदीप नायर ने देर रात करीब डेढ़ बजे रोज की तरह 'नाकाबंदी' ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया. हीरेमथ ने बताया कि मरीन ड्राइव पुलिस थाने में तैनात पुलिसकर्मियों को कंधे तथा हाथों में चोटें आई हैं और उन्हें राज्य सरकार के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया, 'जब हमारे पुलिसकर्मियों ने प्राणसुखलाल मफतलाल हिंदू स्वीमिंग बाथ एंड बोट क्लब के पास एक बड़े गंडासे के साथ एक व्यक्ति को आते हुए देखा तो उन्होंने उसे रोकने की कोशिश की. वह भागने लगा और उन्होंने उसका पीछा किया. जब उन्होंने उसे पकड़ने की कोशिश की तो उसने उन पर हमला कर दिया.' जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किया गया ये आरोपी ये रसूखदार परिवार से जुड़ा हुआ है और मानसिक रूप से परेशान है.

पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी ने बताया कि वास्तुकला में स्नातक नायर को गिरफ्तार कर लिया गया है. उस पर धारा 307 (हत्या की कोशिश) और शस्त्र कानून समेत आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि डीसीपी जोन 1 संग्रामसिंह निशंदर घटना के फौरन बाद घटनास्थल पर पहुंचे और घायल पुलिसकर्मियों के इलाज की व्यवस्था की. घायलों में पीआई जितेंद्र कदम, पीएसआई सचिन शेलके और कॉन्स्टेबल सागर शेलके शामिल हैं.


Share To:

Post A Comment: