मुजफ्फरपुर: सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र के बनघारा चौक स्थित इलाहाबाद बैंक (इंडियन बैंक) में सोमवार की रात अज्ञात चोरों ने खिड़की का ग्रिल काटकर चोरी का प्रयास किया।
बैंक के अंदर प्रवेश कर सीसी कैमरे को क्षतिग्रस्त कर दिया। हालांकि लॉकर को कोई क्षति नहीं पहुंची। चोर बैंक गार्ड के वर्दी को चुरा कर ले गए। मंगलवार की सुबह आठ बजे जब ग्राहक वहां पहुंचे तो खिड़की का ग्रिल कटा देख इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस व बैंक मैनेजर को दी। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष ने मामले को जाच की तो वहां से एक हेलमेट मिला। बैंक मैनेजर के पहुंचने के बाद अंदर देखा तो सभी सामान सुरक्षित था। सिर्फ बैंक का सीसी कैमरा क्षतिग्रस्त पाया गया।

थानाध्यक्ष की सूचना पर मुजफ्फरपुर से श्वान दस्ते को बुलाया गया, लेकिन उसे भी कोई सुराग नहीं मिला। श्वान बैंक से सात सौ मीटर की दूरी पर टेंगरारी रोड के दाहिने एकात में बनी एक झोपड़ी के पास बार-बार जाकर रुक जा रहा था। बैंक के सीसी कैमरे की जाच के लिए पहुंचे इंडियन बैंक जोनल ऑफिस से पंकज मिश्रा ने बताया कि सीसी कैमरा बंद होने के कारण इसमें कोई वीडियो रिकॉर्डिंग नहीं हो सकी। जांच में पता चला कि रोज बैंक बंद होने के बाद सीसी कैमरा भी बंद कर दिया जाता था।
यह एक बड़ी गलती थी। अब इसे सुधार कर लिया जाएगा। बैंक मैनेजर सुरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि मुझे यह पता नहीं था कि बंद करने के समय सीसी कैमरा भी बंद कर दिया जाता है। ऐसा मालूम होता तो ठीक पहले ही करवा दिया जाता।
थानाध्यक्ष कुमार संतोष रजक ने बताया कि बैंक में चोरी करने का प्रयास किया गया है। मामला संदेहास्पद प्रतीत हो रहा है। बैंक मैनेजर ने आवेदन दिया है जिसकी जाच की जा रही है।
मै चितरंजन कुमार आपके साथ
Share To:

Post A Comment: