अब तक कोरोना संक्रमण से मुक्त समस्तीपुर भी इसकी चपेट में आ गया। सोमवार को जिले में एक युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने इसकी पुष्टि की है। कोरोना पॉजिटिव युवक विद्यापतिनगर प्रखंड का रहनेवाला है। राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग से मिली सूचना के बाद प्रशासनिक चहलकदमी तेज हो गई है। संबंधित गांव में पुलिस व मेडिकल टीम भेजी गई है। गांव की सीमा को सील करने की तैयारी की जा रही।

समस्तीपुर में कोरोना पॉजिटिव केस की जानकारी बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने ट्विट कर दी।जानकारी के अनुसार, युवक दिल्ली के पहाड़गंज में रहता था। वहां एक दुकान पर काम करता था। लॉकडाउन के कारण बीते 23 अप्रैल को ट्रक से लिफ्ट लेकर 24 अप्रैल को लखनऊ पहुंचा था। एक दिन ठहरने के बाद दूसरे ट्रक से 26 अप्रैल को मोतिहारी पहुंचा। उसी दिन माेतिहारी से कटिहार जानेवाले ट्रक पर सवार होकर दलसिंहसराय पहुंचा। गांव पहुंचने के बाद विद्यापतिनगर के मिर्जापुर में जांच के बाद वहीं स्कूल में बने पंचायतस्तरीय क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया।
तीन मई को दोबारा जांच के लिए सैंपल लेकर डीएमसीएच दरभंगा भेजा गया। वहां रिपोर्ट को पॉजिटिव बताया गया। फिलहाल, युवक को दलसिंहसराय के अनुमंडलीय अस्पताल के समीप आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है। उसके घर के तीन किलोमीटर के एरिया को सैनिटाइज्ड करते हुए सील करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। युवक के परिवार के सदस्यों को भी क्वारंटाइन किया जा रहा है।
Report By Nishant kumar
Share To:

Post A Comment: