बिहार में कोविड-19 का कहर अब बढ़ते ही जा रहा है. राज्य के अंदर कोरोना कुछ इस तरह बढ़ रहा है कि हर दिन दर्जनों मामले सामने आ रहे हैं. इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार में एक और व्यक्ति की मौत कोरोना जैसे जानलेवा वायरस से हुई है. इसके साथ ही बिहार में मौत का आंकड़ा अब 8 हो गया है.

मुंबई से लौटा था मृतक
बिहार में कोरोना से 8वीं मौत की खबर खगड़िया जिले से सामने आई है. खगड़िया के डीएम आलोक रंजन घोष ने फर्स्ट बिहार की टीम के साथ बातचीत में इस बात की पुष्टि की है कि जिले में एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई है. डीएम आलोक रंजन घोष ने फर्स्ट बिहार को बताया कि मृतक व्यक्ति की उम्र तक़रीबन 55 साल है. यह व्यक्ति प्रवासी मजदूर था. यह व्यक्ति हाल ही में मुंबई से लौटा था. खगड़िया जिलाधिकारी के मुताबिक पिछले दो सालों से यह शख्स डाइबिटीज से पीड़ित था.



मृतक की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव
खगड़िया जिले में कोरोना से यह पहली मौत है. जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने बताया कि मौत के बाद इस शख्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई है. मृतक की 45 वर्षीय पत्नी भी कोरोना से संक्रमित हैं. दोनों महाराष्ट्र में रहते थे. 13 मई को महाराष्ट्र से ट्रेन के माध्यम से बिहार पहुंचे थे. खगड़िया जिले में अब तक कुल 680 सैंपल जांच को भेजे गए थे. जिसमें प्रशासन को 535 की रिपोर्ट मिली है. उसमें 44 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं.



बिहार में कोरोना से 8 मौत
बिहार में अब तक कुल 1151 मामले सामने आये हैं. जिसमें 453 लोग स्वस्थ हो गए हैं. राज्य में अभी भी 691 मामले सक्रीय हैं. जबकि 8 लोगों की मौत हुई है. मरने वालों में पटना के 2 लोग शामिल हैं. इसके अलावा मुंगेर, वैशाली, मोतिहारी, सीतामढ़ी, सासाराम और खगड़िया के रहने वाले एक-एक मरीजों की मौत हुई है.



प्रवासी मजदूरों में कोरोना का ख़तरा
स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को प्रवासी मजदूरों को लेकर एक डाटा जारी किया गया. इस आंकड़े के मुताबिक बिहार में अब तक कुल 416 प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के चलने की शुरुआत से लेकर अब तक सैकड़ों मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि 4 मई से 15 मई तक 358 प्रवासी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.



दिल्ली से आने वाले सबसे ज्यादा पॉजिटिव
स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को बताया कि सबसे ज्यादा दिल्ली से आने वाले 129 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. गुजरात से 98, महाराष्ट्र से 92, बंगाल से 22, हरियाणा से 21, उत्तर प्रदेश से 20, राजस्थान से 9, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ से 6-6, कर्नाटक से 4, झारखंड और पंजाब से 3-3, मध्य प्रदेश, केरल और तमिलनाडु से आने वाले एक-एक प्रवासी मजदूरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है.
Share To:

Post A Comment: