MUZAFFARPUR (ARUN KUMAR) : अगर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की माने तो बिहार में सुशासन वाली सरकार में पूर्णतः शराबबं’दी लागू है. लेकिन सीमा क्षेत्रों की बात तो छोड़ दें, शरा’ब की पहुंच पूरे बिहार में लगातार बनी हुई है. पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद भी हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, उत्तर प्रदेश निर्मित शराब की तस्करी धड़ल्ले से जारी है. यह श’राब आसानी से थाना क्षेत्र के मुख्य रास्तों के अलावा ग्रामीण सड़कों व नदी के रास्ते तस्क’री कर लाई जा रही है.

शरा’ब तस्क’र पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम को चुनौ’ती देते हुए त’स्करी की घट’ना को अंजा’म दे रहे हैं.  इसे रो’कने को लेकर लिए पुलिस एवं उत्पा’द विभाग पूरी तरह वि’फल है. इसी क्रम लॉ’क डाउन के चौथे चरण के बीच जिले की सदर थाना पुलिस द्वारा सदर थाना क्षेत्र के माधवपुर में विभिन्न ब्रांडो के लगभग 44 कार्टून विदेशी श’राब बरा’मद किया है.  इसके साथ ही श’राब के चा’र तस्क’रों को भी गिर’फ्तार किया है. इस घटना में प्रयुक्त एक ऑटो और एक बाइक को भी पुलिस ने ज’प्त किया है.


पक’डे गए शराब कारो’बारियों की पहचान मनियारी थाना क्षेत्र के माधोपुर सुस्ता पंचायत के सूरज कुमार, कुढ़नी थाना क्षेत्र के तुर्की ओपी के मधौल वार्ड नं. 06 निवासी चुन्नू साह, सकरा थाना क्षेत्र के सबहा निवासी जितेन्द्र कुमार और रामनगर निवासी जयप्रकाश राय के रूप में की गई है. मामले की जानकारी पुलिस उपाधीक्षक नगर राम नरेश पासवान द्वारा दी गयी है. उन्होंने बताया की पुलिस के हत्थे चढ़े श’राब कारोबारियों से पू’छताछ की जा रही है की जप्त किये गए अवै’ध शराब की खे’प की डिली’वरी कहाँ और किसे देनी थी और वे इसे कहाँ से ला रहे थे.

मैं चितरंजन कुमार मुजफ्फरपुर से
Share To:

Post A Comment: