PATNA: इस वक्त की बड़ी खबर पटना से आ रही है. बिहार में कोरोना से एक और मौ’त हो गई है. एनएमसीएच में एक महिला की मौ’त हो गई है. बताया जा रहा है कि महिला को आठ मई को एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था. महिला कैं’सर की मरीज थी. जिसके बाद उसको भर्ती कराया गया था. महिला के बारे में बताया जा रहा है कि वह पटना के आलमगंज एरिया की रहने वाली थी.

इससे पहले बेलछी के मरीज की हुई थी मौ’त

10 मई को पटना के बाढ़ एरिया का रहने वाला 60 साल के एक मरीज की मौ’त हो गई थी. पिछले दिनों अथमलगोला क्वॉरेंटाइन सेंटर में उसे पॉजिटिव पाया गया था जिसके बाद इलाज के लिए उस व्यक्ति को पटना के पीएमसीएच लाया गया था.

इससे पहले पांचवी मौत  सासाराम के 70 साल के बुजुर्ग की मौ’त नारायण मेडिकल कॉलेज जमुहार में हो गई थी. बुजुर्ग की रिपोर्ट उनकी मौ’त से दो घंटे पहले ही पॉजिटिव आई थी. मृ’तक को पहले से ही सांस से जुड़ी बीमा’री थी. उन्हें अस्पताल में डॉक्टरों ने बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन वो नाकाम रहे.

इससे पहले तीसरी और चौथी मौ’त पटना के एनएमसीएच में हुई थी.  तीसरी मौत  1 मई को हुई थी. तीसरा मृतक मोतिहारी का रहनेवाला था और उसकी उम्र 54 साल थी. साल भर से इस पी’ड़ित को कैंसर था और उसका इलाज भी चल रहा था. वहीं 2 मई को कोरोना से चौथी मौत पटना के NMCH में ही हुई थी. चौथा मृ’तक 45 साल का शख्स था जो कैं’सर का मरीज भी था. 30 अप्रैल को उसे एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था. बाद में उसकी कोरोना जांच की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी. वहीं पटना के एम्स में कोरोना से पहली और दूसरी मौत हुई थी. बिहार में कोरोना से पहली मौत 22 मार्च को पटना एम्स में ही हुई थी. मृ’तक मुंगेर का रहने वाला था और  कतर से लौटा था. वहीं दूसरी मौ’त 17 अप्रैल को वैशाली के राघोपुर के रहने वाले 35 साल के शख्स की मौ’त भी एम्स में इलाज के दौरान हुई थी.
मै चितरंजन कुमार आपके साथ
Share To:

Post A Comment: