सीतामढ़ी: बिहार में कोरोना संकट के बीच एक ऐसी घटना सामने आई है. जिसने सबको हैरान कर दिया है. दरअसल रिश्ते को शर्मसार कर अपनी ही चचेरी बहन के साथ एक युवक ने शादी रचा ली है. समाज के मान मर्यादाओं को ताक पर रखते हुए, पहले तो उसने लॉकडाउन के दौरान घर से बहन को लेकर भागने की जुर्रत की और फिर उसने कजन की मांग में सिंदूर भरकर उसे अपनी पत्नी बना लिया.

दोनों को जब पुलिस ने पटना में पकड़ा तब इस पूरी प्रेम कहानी का पर्दाफाश हुआ. मामला बिहार के सीतामढ़ी जिले का है. जहां घर से भागकर शादी रचाने वाले चचेरे भाई-बहन लॉकडाउन के कारण वापस घर लौटने पर मजबूर हुए. इन दिनों लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर घर लौटने को मजबूर हैं. ये दोनों भी अपने गांव वापस लौट ही रहे थे कि जैसे ही दोनों पटना सिटी इलाके में जीरो माइल के पास पहुंचे, अगमकुआं थाना कि पुलिस ने इन दोनों को पकड़ लिया. लेकिन पूछताछ के दौरान जब इन्होंने अपनी प्रेम कहानी पटना पुलिस को बताई, तो पुलिस ने दोनों को घर जाने के लिए छोड़ दिया.



भाई ने बताया कि एक साल से चचेरी बहन के साथ उसका अफेयर चल रहा था. दोनों एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते हैं. दोनों का प्यार कुछ इस तरह परवान चढ़ा कि दो महीने पहले लॉकडाउन के दौरान ही वह अपनी बहन को लेकर गाजियाबाद भाग गया था. बिहार बॉर्डर से निकलने से पहले से ही उसने चचेरी बहन की मांग में सिंदूर डाल दिया था. रिश्ते में भाई-बहन लगने के बावजूद भी दोनों ने मंदिर में सात फेरे लेकर शादी रचा ली थी. उसने आगे बताया कि जब उसके पिता ढूंढने निकले तो दोनों उनके हाथ लग गए. जिसके कारण उन दोनों को वापस घर की ओर रुख करना पड़ा.
रिपोर्टर // चितरंजन कुमार
Share To:

Post A Comment: