पटना. बीएड कॉलेजों में के लिए प्रवेश परीक्षा अब 19 जुलाई को होगी। इससे पहले 14 जून को परीक्षा होने की संभावना थी लेकिन इसे आगे बढ़ा दिया गया है। इस बार परीक्षा का संचालन ललित नारायण मिथिला विवि करेगा बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 10 शहरों राजधानी पटना, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, छपरा, दरभंगा, गया, मुंगेर, पूर्णिया, भागलपुर, आरा में होगी। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दो पालियों में परीक्षा ली जाएगी। पहली पाली सुबह 10 से दोपहर 12 बजे और दूसरी दोपहर दो से शाम चार बजे तक की होगी। इसके बाद तीन राउंड की काउंसिलिंग होगी।
दो घंटे की प्रवेश परीक्षा
दो घंटे की बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में 120 ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाएंगे। उत्तर ओएमआर शीट पर भरना है। हर प्रश्न एक अंक का होगा और निगेटिव मार्किंग नहीं होगी।
ऑनलाइन क्लासेज की तैयारी में पटना विवि, आज ट्रायल
पटना विश्वविद्यालय में समर वेकेशन शुरू हाे गया है। नए सत्र में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है और हो चुकी परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन चल रहा है। लेकिन कोरोना के खतरे के बीच कक्षाओं का संचालन किस हद तक होगा, इस पर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। ऐसे में पटना विवि प्रशासन ने ऑनलाइन क्लासेज की तैयारी शुरू की है। इसके ट्रायल की तैयारी की जा रही है। ई-कंटेंट के नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक झा ने बताया कि ऑनलाइन मोड में क्लासेज चलाने के लिए जरूरी है कि हम सही प्लेटफॉर्म का चयन कर सकें। इसकी प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है और तीन जून को इसका ट्रायल भी लिया जाएगा।
Share To:

Post A Comment: