मुंगेर में मारपीट के आरोपी के घर छापेमारी करने गई पुलिस ने आरोपी की वृद्ध मां को कथित रूप से बालों से घसीटकर जमीन पर पटक दिया। घटना में वृद्ध महिला की मौके पर ही मौत हो गई। वृद्ध महिला की मौत से लोग भड़क उठे और सड़क जाम कर दिया। एसपी के कार्रवाई के आश्वासन पर लोगों ने जाम हटाया।

जानकारी के मुताबिक कोतवाली थाना पुलिस बुधवार को मारपीट के आरोपी राजकिशोर यादव को गिरफ्तार करने के लिए लाल दरवाजा स्थित उसके घर गई थी। इस दौरान उसकी मां 65 वर्षीय सुदामा देवी गेट पर आई और कहा कि बेटा घर में नहीं है। इसी बीच एक पुलिसकर्मी ने उसे धक्का देकर गिरा दिया। इस घटना में बुजुर्ग महिला की मौत हो गई।

वहीं मृत महिला के बेटे ने कहा कि पुलिस छापेमारी करने आई तो उसकी मां ने दरवाजा खोला, इसके बाद पुलिस गाली देने लगी और बाल पकड़कर उसकी मां को पटक दिया। इसके बाद मां बेहोश हो गई। इस दौरान घर के अंदर से उसकी भाभी निकली तो पुलिस से कहा कि कम से कम उनकी सास को हॉस्पिटल तक पहुंचा दिजिए। लेकिन पुलिसकर्मी वहां से चले गए।

महिला की मौत के बाद परिजन आक्रोशित हो गए और शव के साथ सदर हॉस्पिटल के सामने सड़क पर बैठ गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। परिजनों ने आरोप लगाया कि थानेदार ने बुजुर्ग महिला को पटक दिया। जिसके कारण उसकी मौत हो गई है। परिजन थानेदार पर कार्रवाई करने की मांग करने लगे और एसपी मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। लगभग 4 घंटे के बाद डीएसपी हरिशंकर कुमार ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझा-बुझाकर शांत किया तथा मामले की जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद परिजन शांत हुए तथा पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम करवाया गया।


Share To:

Post A Comment: