पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुडी के समधी-समधन की सड़क हादसे में मौत हो गई है. एक भीषण सड़क हादसे में दोनों की जान चली गई. जबकि इसी हादसे में उनकी बेटी और ड्राइवर बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
यह बड़ा हादसा देहरादून में हुआ है. एसडीआरएफ की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक मसूरी से चार किलोमीटर दूर किमाडी गांव के पास रोड एक्सीडेंट हुआ है. बताया जा रहा है कि सड़क बारिश के कारण भीगी हुई थी. इस दौरान उनकी कार फिसलकर गड्ढे में जा गिरी. मरने वालों की पहचान नोएडा के रहने वाले 55 साल के नीरज त्यागी और 52 साल की उनकी पत्नी शगुन के रूप में की गई है, जो पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुडी के समधी-समधन बताये जा रहे हैं.इस घटना में मृतक दंपति की 27 वर्षीय बेटी आरूषि और 35 वर्षीय ड्राइवर अशोक कुमार घायल हो गये हैं. दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है. बताया जाता है कि राजीव प्रताप रुडी के समधी नीरज त्‍यागी और उनकी पत्‍नी शगुन त्‍यागी  मसूरी से लौट रहे थे कि रास्‍ते में देहरादून के निकट हादसा हो गया. दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.



मृतक नीरज त्यागी और उनकी पत्नी शगुन जदयू के वरीय नेता केसी त्‍यागी के भी संबंधी थे. बताया जाता है कि मृतक नीरज त्यागी दरअसल जदयू के राष्‍ट्रीय महासचिव केसी त्‍यागी के बहनोई थे. जिनकी शादी उनकी बहन शगुन त्‍यागी के साथ हुई थी. त्‍यागी के बहनोई नीरज त्‍यागी और बहन शगुन त्‍यागी अपने बच्‍चों को छोड़ने मसूरी गए थे.घटना से पहले वे दोनों गांव चले गए थे. देहरादून के निकट ही पैतृ‍क गांव राजपुर गांव में देवता पूजन करना था. देवता पूजन करने के बाद वे बच्‍चों को छोड़ने मसूरी चले गए थे. मसूरी से लौटने के दौरान सड़क हादसा हो गया. जानकारी के अनुसार, बिहार के भाजपा नेता राजीव प्रताप रुडी की बेटी की शादी नीरज त्‍यागी के बेटे से हुई है. नीरज त्‍यागी मूल निवासी यूपी के गाजियाबाद के थे, लेकिन तीन पीढ़ी पहले इनके पूर्वज राजपुर चले गए थे.
Share To:

Post A Comment: