(सत्य मेव जयते, जय मां
भारती)
जय जवान जय किसान:- प्रिय बिहार वासियों बिहार प्रदेश में पूर्व से लेकर आज तक राजनीति के नाम पर कूटनीति के शूल रूपी तानाशाही कुव्यवस्था का बीजारोपण किया जा रहा है, वह बिहार के लिए उदगार ज्वालामुखी बन गया है। इसे मृत ज्वालामुखी बनाने के लिए और प्रदेश उत्थान हेतु एक विशाल क्रांति लाने की आवश्यकता है। आज जाति एवं धर्म में प्रतिद्वंदता का बीजारोपण कर संविधान के पुख्ता दस्तावेजों को मृत घोषित कर किसी एक जाति एवं धर्म को प्रोत्साहित किया जा रहा है, इसमें सबसे अहम भूमिका है तो बिहार सरकार की है। आप इस तथ्य को अपने दिलों दिमाग में अंकित कर अपने विचार धारा को बदलिए।
यदि आप बिहार में बदलाव एवं उत्थान लाना चाहते हैं तो अपने को "कांवरिया"बनाने का भरपूर प्रयास कीजिए। "कांवरिया" का ही तात्पर्य है, बोझ के भार को उठाना"।

प्रिय बिहार वासियों जिस दिन आप कांवरिया बन जाते हो उसी दिन बिहार में एक नई पुनर्जागरण अभियान क्रांति दौर पड़ेगी और बिहार प्रदेश की चौखट को चूमने के लिए मजबुर हो जाएगी, जिससे शिक्षा विभाग, उद्योग विभाग ,कृषि विभाग, बैंकिंग विभाग, और प्रशासनिक विभाग इत्यादि में निश्चित रूप से बदलाव आयेगी।

आप और हम अपने मार्ग में बिछाएं गए सूक्ष्म कांटो को नहीं पहचान पाते हैं हमारी आंखे धोखा खा जाती है और कांटा पांव तले चुभने के पश्चात संज्ञान होता है कि कांटा चुभ गई है हम वहां भी भूल कर बैठते हैं कि उसे निकाल कर मार्ग में ही फेंक देते हैं, चलो किसी और को चुभेगा तो हंसी करने में मजा आयेगा। यही बड़ी भूल है आप और हम उस कांटे को उदगार ज्वालामुखी के ज्वाला में उसी समय जला दे।

कोई भी धर्म हो, "धर्म"का तात्पर्य ही है कि जन कल्याण करना। कोई भी धर्म आपको या हमें हिंसा पर बल न देकर अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करता है, परन्तु हमारी सरकार अपनी कुर्सी बचाने के चक्कर में राजनीति का सदुपयोग न कर कूटनीति को अपनाती है यदि कूटनीति में से पीछे का दो वर्ण को हटा दिया जाए तो सिर्फ कूट ही बच जाएगी। जो आज हमारे और हमारे समाज में "फुट डालो और राज करो नीति" को बढ़ावा दे रही है। यही कारण है कि बिहार"विहार"नहीं बन पा रहा है।
आप यदि बिहार में पुनर्जागरण का अलख जगाना चाहते हैं तो भले आप किसी भी पार्टी में रहें या हम कहीं रहें उससे मतलब नहीं है मतलब यह है कि हम सब एक मंच पर आने का भरपूर प्रयास करें। (सत्य मेव जयते)
किसान समाज पार्टी (एस)
बिहार प्रदेश प्रवक्ता
दीपक ओझा
(9304224376)
Share To:

Post A Comment: